Nokia New N73 5G Smartphone: 200MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ लॉन्च

नोकिया भारत में पहले के टाइम में काफी पॉपुलर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी थी। लेकिन समय के साथ अपने स्मार्टफोन को अपडेट न करने के कारण से अब ज्यादातर लोग नोकिया को भूल चुके है। लेकिन नोकिया बहुत जल्द अपना कम बैक करने वाला है। हाल नोकिया ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia N73 5G लॉन्च करने का फैसला लिया है।

नोकिया के इस स्मार्टफोन में हमे कई सारे लेटेस्ट और आधुनिक फीचर्स के साथ डीएसएलआर जैसा कैमरा देखने को मिल जाएगा। इसके अलावा बड़ी बैटरी और पावरफुल परफॉर्मेंस लेटेस्ट प्रोसेसर भी देखने को मिलेगा। तो आइए इस स्मार्टफोन के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट को देखते है। 

दमदार डिस्प्ले 

सबसे पहले बात करें डिस्प्ले की तो नोकिया के इस स्मार्टफोन में 5.7 इंच का सुपर अमोलेड पंच हॉल डिस्प्ले देखने को मिलेगा। यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट और 1080×21920 पिक्चर रेजोल्यूशन के साथ आता है। इसके अलावा डिस्प्ले सुरक्षा और गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन मिल जाएगा। 

कैमरा सेटअप 

इस स्मार्टफोन के रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इसमें 200 मेगापिक्सल का AI प्राइमरी कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावायलेट कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा शामिल है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में हमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल जायेगा। 

बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

नोकिया के इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 6000mAh की बैटरी देखने को मिलती है। इस बैटरी को चार्ज करने के लिए 80W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। जिसे आप इस स्मार्टफोन को 0% से 100% मात्र 15 मिनट चार्ज कर सकते है और एक बाद फुल चार्ज करने के बाद दिनभर तक चला सकते है।  

रैम और स्टोरेज 

नोकिया के इस स्मार्टफोन में कई सारे रैम और स्टोरेज ऑप्शन देखने को मिलते है। जिसमें 8GB रैम + 128GB स्टोरेज, 12GB रैम + 256GB स्टोरेज और 16GB रैम + 512GB स्टोरेज शामिल है। 

कीमत और डिस्काउंट ऑफर 

बात करें कीमत तो इस स्मार्टफोन को आप 4,999 रुपये से लेकर 5,999 रुपये की कीमत के साथ खरीद सकते है। अगर आप इस स्मार्टफोन को पहले सेल के दौरान ऑफर के साथ खरीदने है। तो आपको 1000 से लेकर 2000 तक का डिस्काउंट ऑफर भी देखने मिल जाएगा। इसके अलावा अगर आपका बजट कम है तो आप इस स्मार्टफोन को नो कॉस्ट ईएमआई प्लान के साथ भी खरीद सकते खरीद सकते है।  

Leave a Comment